Tuesday, May 28, 2024
Homeट्रेंडिंगCello World IPO: क्या आपको निवेश करना चाहिए या इंतजार करना चाहिए?...

Cello World IPO: क्या आपको निवेश करना चाहिए या इंतजार करना चाहिए? निवेशकों के लिए एक सटीक निवेश रणनीति

Cello World IPO प्राइमरी मार्केट में इस महीने का आखिरी पब्लिक इश्यू खुल गया है. कंपनी 1900 करोड़ रुपए जुटाने के लिए IPO लायी है. इसके लिए प्राइस बैंड 617-648 रुपए प्रति फिक्स किया गया है. हालांकि, IPO खुलने से पहले Cello World ने एंकर बुक के जरिए 567 करोड़ रुपए जुटाए हैं. मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने IPO पर निवेशकों को सटीक राय दी है.

सेलो वर्ल्ड की आईपीओ ने आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलासा किया है, जिसमें कंपनी ने 1900 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। निवेशक 1 नवंबर तक इस आईपीओ में पैसे लगा सकते हैं। इस आईपीओ की खास बात यह है कि यहाँ कंपनी द्वारा कोई नए शेयर जारी नहीं किए जा रहे हैं, यानी आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसे कंपनी को नहीं मिलेंगे।

इसके साथ ही, सेलो वर्ल्ड की वित्तीय स्थिति भी मजबूत है और वह लगातार सुधार रही है। निवेशकों को आईपीओ में पैसे लगाने से पहले अपने ब्रोकरेज के नियमों और शर्तों की जांच करने की सलाह दी जाती है, ताकि वे सही और सुरक्षित तरीके से निवेश कर सकें।

आईपीओ के माध्यम से निवेश करने के परिणामस्वरूप निवेशक कंपनी के साथ सहयोग कर सकते हैं और उसकी वित्तीय सुधार को समर्थन देने में मदद कर सकते हैं। इससे वित्तीय बाजार में निवेशकों के लिए नए अवसर भी उपलब्ध हो सकते हैं।

कंपनी की वित्तीय स्थिति

कंपनी द्वारा फाइल किए गए ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, कंपनी की रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट पिछले तीन वित्तीय वर्षों में बढ़ रहा है। 31 मार्च 2022 के वित्तीय वर्ष में, कंपनी का कुल ऋण (बोरोइंग) 462.91 करोड़ रुपये था, जो 2022-23 में 335.11 करोड़ रुपये में घट गया है। यह एक सकारात्मक संकेत हो सकता है कि कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ है और वह अपनी ऋण को कम कर रही है।

इसके साथ, यह भी दिखाता है कि कंपनी अपने वित्तीय प्रबंधन में सुधार कर रही है और अपने कारोबार को मजबूती से चला रही है। यह आईपीओ के निवेशकों के लिए एक सकारात्मक अवसर प्रदान कर सकता है, क्योंकि वित्तीय स्थिति में सुधार होने पर कंपनी के लिए अधिक विकास और वृद्धि की संभावना हो सकती है।

कंपनी के बारे में

सेलो वर्ल्ड एक प्रमुख भारतीय उपभोक्ता उत्पाद निर्माता कंपनी है, जो मुख्य रूप से तीन क्षेत्रों में काम करती है: लेखन और स्टेशनरी उत्पाद, मोल्डेड फर्नीचर, और उपभोक्ता घरेलू सामान और संबंधित उत्पाद। कंपनी के पास उपभोक्ता उत्पादों के क्षेत्र में 60 साल से अधिक का अनुभव है, जो उन्हें उपभोक्ता की प्राथमिकताओं और विकल्पों को बेहतर से समझने में मदद करता है। सेलो वर्ल्ड की भारत में 5 विभिन्न स्थानों पर 13 निर्माण इकाइयाँ हैं। कंपनी का लक्ष्य उत्पादन कौशलता और उन्नत विनिर्माण क्षमता को सुनिश्चित करने के लिए यूरोपीय निर्मित मशीनरी के साथ राजस्थान में एक कांच निर्माण इकाई स्थापित करना है।

ब्रोकरेज का नजरिया

बीपी इक्विटीज (बीपी वेल्थ), चॉइस इक्विटी ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड, दिलीप दावड़ा, रिलायंस सिक्योरिटीज, सुशील फाइनेंस लिमिटेड, और स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड ने सेलो वर्ल्ड लिमिटेड के आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सिफारिश की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments