Sunday, June 30, 2024
Homeन्यूज़राहुल गांधी की दूसरी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कांग्रेस कार्यकाल की...

राहुल गांधी की दूसरी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कांग्रेस कार्यकाल की सबसे बड़ी यात्रा कब से…?

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले अपना बड़ा फैसला लिया बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी.

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले ठीक भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर दी यह यात्रा 14 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति के दिन शुरू होगी और इस यात्रा का नाम ‘ भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ होगा.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस यात्रा की पूरी जानकारी बताई और इस यात्रा को 14 जनवरी दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी इस यात्रा की हरी झंडी कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे दिखाएंगे. राहुल गांधी ने इस यात्रा के दौरान सभी इंडिया गठबंधन के नेताओं को बुलाया दिया है राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान आर्थिक राजनीतिक और सामाजिक और अपने विचार जनता के सामने रखेंगे.

15 राज्यों से होकर गुजरेगी भारत जोड़ों न्याय यात्रा!

भारत जोड़ो नया यात्रा की शुरुआत मणिपुर से शुरू होकर महाराष्ट्र में खत्म होगी वहीं पर इस यात्रा की लंबाई 6700 किलोमीटर है साथी में 15 राज्यों में होकर गुजरेगी साथ ही 110 जिलों से होकर पूरी यात्रा की जाएगी इसी दौरान इस यात्रा को राहुल गांधी पैदल और बस के माध्यम से करेंगे कांग्रेस ने कहा है कि हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत 67 दिनों में 6713 किलोमीटर का सफर करेंगे जिसके अंतर्गत आने वाले लोकसभा चुनाव में 100 सीटों होकर इस यात्रा को खत्म किया जाएगा.

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की बड़ी बैठक

कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने दावा किया है कि राहुल गांधी के ने जो यात्रा पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई थी कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक 4000 किलोमीटर लंबी थी यह उससे भी बड़ी यात्रा है 4 जनवरी 2024 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने एक बैठक बुलाई जिसमें भारत जोड़ो न्याय यात्रा की चर्चा की और आने वाले समय में लोकसभा चुनाव के बारे में भी बैठक हुई इस बैठक में सभी प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष मौजूद रहे.

Source: Google

उत्तर प्रदेश में सबसे लंबी यात्रा होगी!

जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी का सबसे बड़ी यात्रा उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी क्योंकि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में 1074 किलोमीटर यात्रा करेंगे इसी दौरान यह यात्रा 11 दिन में 20 जिलों को कवर करेगी यह राहुल गांधी का सबसे लंबा सफर होगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments