Tuesday, July 2, 2024
Homeटेक्नोलॉजीअगर आप इस नवरात्रि के मौके पर Tata Nexon facelift खरीदने का...

अगर आप इस नवरात्रि के मौके पर Tata Nexon facelift खरीदने का विचार कर रहे हैं,

नई जनरेशन के Tata Nexon facelift को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है, इसमें बेहतर डिज़ाइन और बहुत सारी नए फीचर्स शामिल हैं। अगर आप इस नवरात्रि के मौके पर Tata Nexon facelift की खरीद पर विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है। वर्तमान में, Tata Nexon facelift ने सीधे मारुति सुजुकी ब्रेजा को टक्कर दी है और यह एक बड़ी विचारशील विकल्प हो सकता है।

Tata Nexon facelift variants and colours options

नेक्शन फेसलिफ्ट को कुल 11 वेरिएंट्स के साथ पेश किया जा रहा है, जिनमें Smart, Smart+, Smart+ S, Pure, Pure S, Creative, Creative+, Creative+ S, Fearless, Fearless S, और Fearless+ S शामिल हैं। इसके साथ ही, यह आपको 7 बेहतरीन रंग विकल्प भी प्रदान करता है, जैसे कि Fearless Purple S, Creative Ocean, Flame Red, Pure Grey, Daytona Grey, Pristine White, और Calgary White।

Tata Nexon facelift waiting period 

वर्तमान में, टाटा नेक्शन फेसलिफ्ट की प्रतीक्षा अवधि मुंबई शहर पर आधारित है और यह 6 से 8 सप्ताहों की हो सकती है। यह प्रतीक्षा अवधि बुकिंग के बाद शुरू होगी। आपके शहर में इस प्रतीक्षा अवधि के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें, क्योंकि यह प्रतीक्षा अवधि वेरिएंट, रंग विकल्प और डीलरशिप के आधार पर आपके शहर में अलग हो सकती है।

Tata Nexon facelift on road price in India  

टाटा नेक्शन फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में 9.25 लाख से शुरू होकर 18.48 लाख रुपए ऑन रोड दिल्ली रखी गई है।  

Tata Nexon facelift Engine  

इस नए Tata Nexon facelift में बोनट के नीचे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 120 बीएचपी की शक्ति और 170 एनएम के टॉर्क का उत्पादन करता है। दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 बीएचपी की शक्ति और 260 एनएम के टॉर्क का उत्पादन करता है। गियरबॉक्स विकल्प में चार बेहतरीन विकल्प शामिल हैं, जैसे कि पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, सिक्स स्पीड AMT ट्रांसमिशन, और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन। हालांकि डीजल इंजन के साथ केवल 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प होता है।

Tata Nexon facelift Mileage  

कुछ समय पहले ही नई जेनरेशन टाटा नेक्शन फेसलिफ्ट के माइलेज के बारे में भी जानकारी सामने आ गई है। नीचे इसका सभी ट्रांसमिशन के बारे में निम्नलिखित तौर पर माइलेज की जानकारी दी गई है।  

1.2-litre turbo-petrol engine
Transmission2023 Nexon
5-speed MT17.44kmpl
6-speed MT17.44kmpl
6-speed AMT17.18kmpl
7-speed DCT17.01kmpl
1.5-litre diesel engine
Transmission2023 Nexon
6-speed MT23.23kmpl
6-speed AMT24.08kmpl

Tata Nexon facelift Features  

टाटा Nexon फेसलिफ्ट में अब सुरक्षा सुविधाएं भी बेहतर हुई हैं। इसमें बेहतरीन ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर सिस्टम जैसी तकनीकी फीचर्स और ADAS तकनीक भी शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें स्टैंडर्ड रूप से सिक्स एयरबैग्स भी हैं। अन्य सुरक्षा फीचर्स में ABS और EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हील होल्ड एसिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और एक उच्च गुणवत्ता वाला 360 डिग्री कैमरा शामिल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments